Monday, April 1, 2019

Kerela Express flagged off for voter awareness







मतदाता जागरुकता के लिए जागरुकता संदेशों के साथ तैयार की गई
केरला एक्सप्रेस को झंडी दिखाकर किया रवाना

ग्वालियर 29 मार्च 2019/ आमजनों को मतदान के प्रति जागरुक करने के लिए देश भर में विभिन्न प्रकार से जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत देश की विभिन्न प्रमुख ट्रेनों को भी चुनाव आयोग एवं रेलवे विभाग के समन्वय से मतदान स्वीप अभियान के तहत मतदान जागरुकता के लिए संदेश देने हेतु तैयार किया गया है। इसके तहत शुक्रवार को मतदान जागरुकता के संदेश के साथ तैयार की गई, नई दिल्ली से त्रिवेन्द्रम तक चलने वाली केरला एक्सप्रेस को कलेक्टर श्री अनुराग चैधरी द्वारा ग्वालियर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
      उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर देश भर में मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए मदतान जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत निर्वाचन आयोग द्वारा रेलवे विभाग से समन्वय बनाकर अनेक ट्रेनों को भी मतदान जागरुकता के संदेश के साथ तैयार किया गया है। जिसमें केरला एक्सप्रेस एवं हिमसागर एक्सप्रेस को भी तैयार किया गया है। मतदान जागरुकता कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को कलेक्टर श्री अनुराग चैधरी द्वारा नई दिल्ली से त्रिवेन्द्रम तक चलने वाली केरला एक्सप्रेस को ग्वालियर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
        इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन, सीईओ जिला पंचायत ग्वालियर श्री शिवम वर्मा, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री महीप तेजस्वी सहित बडी संख्या निर्वाचन से संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment