Monday, September 23, 2019

Three gates opened at Tigra Dam to release 28.30 crore litre of water








कलेक्टर ने तिघरा जलाशय के गेट खोलकर बांध का अतिरिक्त पानी छोड़ा

ग्वालियर 22 सितम्बर 2019/ ग्वालियर शहर को पेयजल की आपूर्ति करने वाले तिघरा जलाशय के तीन गेट रविवार को खोले गए। तिघरा जलाशय से 2 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। कलेक्टर श्री अनुराग चौधरी ने तिघरा पहुँचकर बांध के गेट खुलवाए। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक श्री नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन, जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री राजेश चतुर्वेदी, नगर निगम के अधीक्षण यंत्री श्री आरएलएस मौर्य एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
          जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री श्री राजेश चतुर्वेदी ने बताया कि तिघरा जलाशय का वर्तमान में जल स्तर 738.20 फुट था। प्रदेश में मानसून सक्रिय है। बांध की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जल स्तर 738.10 रखने का निर्णय लिया गया। बांध के गेट खोलकर जल स्तर 738.10 किया गया है। उन्होंने बताया कि बांध से पानी छोड़ने से पहले सुरक्षा के सभी प्रबंध किए गए। इसके लिए मुरैना एवं भिण्ड के जिला प्रशासन से भी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा चर्चा कर सुरक्षा के प्रबंध कर लिए गए थे।
          तिघरा जलाशय से पानी छोड़े जाने की सूचना आम जनों को प्राप्त होने पर बड़ी संख्या में शहरवासी अपने परिवार सहित सुबह से ही तिघरा पहुँचे और तिघरा से पानी छोड़ने के प्रत्यक्षदर्शी बने।

No comments:

Post a Comment