Monday, October 29, 2018

Students promoted the message of voting at Gwalior Fort by making human chain











25 अक्टूबर 2018/ ऐतिहासिक ग्वालियर दुर्ग पर हजारों महाविद्यालयीन विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर जिलेवासियों को मतदान में भाग लेने का संदेश दिया। किले पर स्थित मानमंदिर महल के समीप हजार फीट से अधिक लम्बे रिबिन को पकड़कर मानव श्रृंखला बनाई। रिबिन पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आकर्षक स्लोगन लिखे हुए थे। स्वीप प्लान के तहत बनाई गई इस मानव श्रृंखला में आईटीएम यूनिवर्सिटी, विक्रांत कॉलेज व सोफिया नर्सिंग कॉलेज सहित अन्य शिक्षण संस्थानों के महाविद्यालयीन विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।
          इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक कुमार वर्मा ने मानव श्रृंखला में शामिल सभी विद्यार्थियों को किसी प्रलोभन में आए बगैर मतदान करने की शपथ दिलाई। साथ ही आह्वान किया कि विद्यार्थी स्वयं वोट डालें और अपने अभिभावकों से भी अनिवार्यत: मतदान करने के लिए कहें। साथ ही अपने पड़ोसियों व मिलने वालों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करें।
          स्वीप प्लान के नोडल अधिकारी एवं अपर कलेक्टर विकास श्री शिवम वर्मा ने कहा कि विद्यार्थी भी मतदाताओं को जागरूक कर जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोगी बनें। उन्होंने कहा इस बार के विधानसभा आम चुनाव में जिले में लगभग 80 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखकर स्वीप प्लान के तहत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
          मानव श्रृंखला में स्वीप प्लान के जिले के एम्बेसडर व अंतर्राष्ट्रीय पैरा स्विमर श्री सतेन्द्र लोहिया, स्वीप कार्यक्रमों के प्रभारी एवं कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्री राजीव सिंह, जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी श्री अनुपम शर्मा व स्कूल शिक्षा विभाग के नोडल अधिकारी श्री आई. ए. जैदी भी शामिल हुए।
सेल्फी प्वॉइंट पर कलेक्टर ने भी ली सेल्फी
          ग्वालियर किले पर आने वाले पर्यटकों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा एक सेल्फी प्वॉइंट स्थापित कराया गया हैं। मानव श्रृंखला में भाग लेने आए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक कुमार वर्मा ने भी सेल्फी प्वॉइंट पर पहुँचकर विद्यार्थियों के साथ सेल्फी ली।

No comments:

Post a Comment