Wednesday, January 16, 2019

Human chain formation at Maharaj Bada for voter awareness






मतदाता जागरूकता के लिये महाराज बाड़े पर बनाई मानव श्रृंखला

ग्वालियर 16 जनवरी 2019/ भारत निर्वाचन आयोग एवं राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में भी मतदाता जागरूकता मंच शुरू किया गया है। जिसके तहत बुधवार को महाराज बाड़े पर विशाल मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को जागरूक किया गया। इस अवसर पर सभी ने अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ भी ली।
          मानव श्रृंखला में खासतौर पर शासकीय उमावि गोरखी, शाउमावि जनकगंज, सिद्धार्थ कॉन्वेंट, ऑरीकल कॉन्वेंट व ओरकिड कॉन्वेंट सहित अन्य स्कूलों व महाविद्यालयों के लगभग दो हजार विद्यार्थी शामिल हुए।
          इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर के पाण्डेय ने मतदाता जागरूकता मंच के गठन और कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि जिन्होंने एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है वे अपने नाम मतदाता सूची में जरूर जुड़वाएं।
          अनुविभागीय राजस्व अधिकारी श्री सीबी प्रसाद ने छात्र-छात्राओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिये फार्म-6 वितरित किए। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री राजीव सिंह ने छात्र-छात्राओं को मतदाता बनने का महत्व समझाया। इस अवसर पर स्वीप कार्यक्रम से जुड़े सर्वश्री मदनमोहन शर्मा, अजय शर्मा व रामअवतार मिश्रा मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment